Monday, September 28, 2009

""""पत्र ब्लागवाणी के नाम """"

मैथिली जी चरण स्पर्श, । आपको विजदशमी की हार्दिक बधाई। इस पावन अवसर पर आपने हमें एक ऐसा तोहफा दिया है कि शायद हम इसे कभी भूल नहीं पाये। अक्सर तोहफे से हमे अत्यन्त खुशी प्राप्त होती है लेकिन आपका ये तोहफा तो दिल को आर-पार कर रहा है। हिन्दी ब्लोग एग्रीगेटर एक ऐसा मंच जहाँ पर हम अपने विचारो का आदान प्रदान करते थे। जहाँ पर हम आपके मदद से हिन्दी प्रचार-प्रसार के लिए कार्यरत थे। आपने ने हमे एक ऐसा मंच प्रदान किया जहाँ से न जाने कितने सम्बन्ध बने, जहाँ हमे अपना पन मिला और बहुत सारा प्यार। जहाँ से हमारा परिवार बढता गया। हम ब्लोगरो के लिए ब्लोगवानी एक परिवार था जहाँ हम अपना दुःख और सुख बाटते थे। ब्लोगवानी के ही माध्यम से हम सिमा पर घायल जवानों के लिए दुआ माँगते थे, किसी के बिमार होने पर ईसी मंच से हम जल्द ठीक होने की प्रार्थना करते थे।
कोई सा भी त्योहार आता था हम सब परिवार रुपी ब्लोगवानी पर एकात्र होकर त्योहार मनाते थे और अपनी खुशियाँ एक दुसरे से बाँटते थे। ब्लोगवानी एक माध्यम था जहाँ से हिन्दी मे रुची रखने वालो को एक मंच पर एकत्र करते थे और हिन्दी विकास के लिए अपना योगदान देते थे।

अगर आप इसे पुनः शुरु नहीं करते तो सबसे ज्यादा नुकसान हिन्दी विकास के लिए होगा, और साथ ही यहाँ से जो रिस्ते बने है वह टुटने के कगार पर आ जायेगा । आप किसी एक के गलती के लिए सबको सजा मत दिजिये, और हमारे परिवार को तोडने का जिम्मेदार ना बनिएं। अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि आप अपने फैसले पर पुनः विचार किजिए। उम्मिद है कि आप हमें दशहरे के अवसर पर एक अच्छा उपहार देंगे और हमारे चेहरे पर मुसकान दोबारा यथावत हो जायेगी।

5 comments:

  1. " aap se hum sahmat hai ....aapko aur aapke pariwar ko " eksacchai " ki aur se " HAPPY DASHERA "

    ----- eksacchai { aawaz }

    http://eksacchai.blogspot.com

    http://hindimasti4u.blogspot.com

    ReplyDelete
  2. बिलकुल सही कहा हम सब भी यही प्रार्थना करते हैं कि ब्लागवाणी फिर से शुरू हो और दशहरा पर्व की बधाई

    ReplyDelete
  3. thanx.
    happy dashera to you.

    ye aap log kya baat kar rahe hain,ye patra kyon?mein kucch samajh nahin paa rahi;shayad daily blogs visit nahin kar paati isliye!

    ReplyDelete
  4. मै भी आपके साथ हूँ।

    ReplyDelete

आपकी राय हमारे लिये महत्तवपूर्ण है । अपनी बात को बेबाकी से कहें ।